Monday 24th June 2024

विद्युत उपक्रमों में राजभाषा के उत्कृष्ट कार्यान्वयन के लिए आरईसी को प्रथम पुरस्कार

Aug 17th, 2023 7:40 pm | By | Category: LATEST NEWS


(THE NEWSMAN OF INDIA.COM)
केंद्रीय विद्युत और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री आर.के. सिंह की अध्यक्षता में दिनांक 17 अगस्त 2023 को आयोजित हिंदी सलाहकार समिति की बैठक में वर्ष 2021-22 के लिए राजभाषा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए आरईसी को देश भर में स्थित विद्युत क्षेत्र के सभी उपक्रमों में प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया।

यह पुरस्कार ऊर्जा मंत्री से आरईसी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक विवेक कुमार देवांगन ने प्राप्त किया। बैठक में ऊर्जा मंत्री द्वारा आरईसी की राजभाषा पत्रिका ऊर्जायन का विमोचन भी किया गया।

आरईसी लिमिटेड एक महारत्न एनबीएफसी है जो पूरे भारत में विद्युत क्षेत्र के वित्तपोषण और विकास पर केंद्रित है। 1969 में स्थापित होने के बाद से आरईसी ने अपने प्रचालन के क्षेत्र में 54 वर्ष पूरे कर लिए हैं। आरईसी के द्वारा पूरे विद्युत क्षेत्र के वैल्यू चैन में विभिन्न प्रकार की उत्पादन, पारेषण, वितरण और नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं को वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है। हाल ही में, आरईसी द्वारा हवाई अड्डों, मेट्रो, रेलवे, बंदरगाह, पुल आदि क्षेत्रों को शामिल करके गैर-विद्युत अवसंरचना एवं लॉजिस्टिक्स क्षेत्र में अपने कारोबार में विविधता लाई गई है।

Government News

Comments are closed.