Wednesday 17th April 2024

REC Confers First prize for implementation of Official Language Hindi

Sep 2nd, 2020 5:54 pm | By | Category: LATEST NEWS


(THE NEWSMAN OF INDIA.COM)
‘एनटीपीसी राजभाषा शील्ड पुरस्कार योजना’ के तहत वर्ष 2018-19 के लिए राजभाषा हिंदी के कार्यान्वयन हेतु विद्युत मंत्रालय के नियंत्रणाधीन 11 उपक्रमों/संस्थानों में आरईसी लिमिटेड, नई दिल्ली कार्यालय को प्रथम पुरस्कार हेतु चयनित किया गया है। यह पुरस्कार विद्युत मंत्रालय की हिंदी सलाहकार समिति की अगली बैठक में समिति के अध्यक्ष माननीय विद्युत, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) द्वारा प्रदान किया जाएगा।

आरईसी ने कारोबार के साथ-साथ राजभाषा हिंदी के प्रचार-प्रसार के लिए निरंतर कार्य किया है। कंपनी द्वारा पिछले कुछ वर्षों में देश-भर में हिंदी से संबंधित कई गतिविधियां आयोजित की गई हैं। इनमें हिंदीतर क्षेत्रों जैसे कि बंगलुरु, कोलकाता, तिरुवनंतपुरम और शिलांग में राजभाषा सम्मेलनों का आयोजन प्रमुख है।

आरईसी लिमिटेड के बारे में: आरईसी लिमिटेड (पूर्व में रूरल इलेक्ट्रीफिकेशन कार्पोरेशन लिमिटेड) एक नवरत्न एनबीएफसी है जो पूरे भारत में विद्युत क्षेत्र के वित्तपोषण और विकास पर केंद्रित है। इसके द्वारा राज्यों के बिजली बोर्ड, राज्य सरकारों, केंद्र/राज्य की बिजली इकाइयों, स्वतंत्र बिजली उत्पादकों, ग्रामीण विद्युत सहकारी समितियों और निजी क्षेत्र की इकाइयों को वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है। इसकी कारोबार संबंधी गतिविधियों में विद्युत क्षेत्र के पूरे वैल्यू चेन में परियोजनाओं का वित्तपोषण करना है; जिसमें विभिन्न प्रकार की जेनरेशन, ट्रांसमिशन, डिस्ट्रीब्यूशन परियोजनाएं और नवीकरणीय ऊर्जा संबंधी परियोजनाएं शामिल हैं।.

Government News

Comments are closed.